करवा चौथ का त्यौहार एक विवाहित जोड़े के बीच भक्तिए प्रेम और समर्पण का प्रतीक माना जाता है। करवा चौथा का त्यौहार महिलाए अपने पति की लम्बी उम्र की कामना के लिए करती है। दिनभर व्रत करने के बाद शाम को चाँद आने पर पूजा करती है। करवा चौथ का पर्व पति-पत्नी के अटूट रिश्ते की मिसाल है। कहा जाता है कि है करवा चौथ का व्रत रख कर करवा माता पूजा करने से अखंड सौभाग्य की प्राप्ति होती है। इस दिन महिलाए 16 श्रंगार करती है और दुल्हन की तरह सजती है। इस दिन महिलाए माता पार्वती की पूजा करती है। यदि आप भी Karwa Chauth Wishes in Hindi ढूंढ रहे है तो ये लेख आपके लिए है। यहाँ पर आप Karwa Chauth Wishes in Hindi की Images भी डाउनलोड कर सकते है और किसी भी Social Media Platform जैसे Facebook, Instagram, WhatsApp पर पोस्ट कर सकते है।

Table of Contents

Karwa Chauth Wishes in Hindi

करवा रानी करवा ले, सुघड़ सुहागन करवा ले, बना रहे अमर सुहाग हमारा, मां करवा का आशीष रहे, करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!

माथे की बिंदिया चमकती रहे, हाथों में चुडिया खनकती रहे, पैरों की पायल झनकती रहे पिया संग प्रेम बेला सजती रहे ।। Happy Karwachauth!

Karwa Chauth Wishes

पूरा दिन है आज हमारा उपवास, पति आये जल्दी यही है आस, ना तोड़ना हमारी ये आस, क्योंकि आज है करवा चौथ का दिन ख़ास, आज के दिन मत करना हमारा उपहास।।

जब तक ना देखे चेहरा आपका, ना सफल हो ये त्यौहार हमारा, आपके बिना क्या है ये जीवन हमारा, जल्दी आओ और दिखाओ अपनी सूरत और कर दो करवा चौथ सफल हमारा… Happy Karwachauth!

सुन्दरता की प्रतिस्पर्धा अपने पूरे शबाब पे है, आज एक चांद दूसरे चांद के इंतज़ार में है. करवा चौथ की शुभकामनाएं!

चांद मे दिखती है मुझे मेरे पिया की सूरत, चांद संग चांदनी सी है मुझे भी उनकी ज़रूरत.

जो मैं रूठ जाऊं तो तुम मना लेना, कुछ न कहना बस सीने से लगा लेना ।। Happy Karwachauth!

सुख-दुःख में हम-तुम, हर पल साथ निभाएंगे, एक जन्म नहीं सातों जन्म पति-पत्नी बन आएंगे। Happy Karwachauth!

मेहंदी लगे हैं मेरे हाथों पर और माथे पर सिंदूर लगाया है, पिया आ जाओ पास मेरे देख चांद भी निकल आया है! Happy Karwachauth!

ख़ुशी से दिल को आबाद करना गम को दिल से आज़ाद करना बस एक गुजारिश है आपसे ज़िन्दगी भर मुझे ऐसे ही प्यार करना ।। Happy Karwachauth!

Karwa Chauth Wishes In Hindi

आइए आज एक साथ चांद को देखें, जिस तरह यह आकाश में चमकता है प्रेम भी हमारे जीवन में हमेशा इसी तरह चमकता और अपनी रोशनी बिखेरता रहे ।। Happy Karwachauth!

Karwa Chauth Shayari in Hindi

धन्य वह देवी जो पति सुख हेतु करवाचौथ का व्रत पावे, धन्य वह पति जो देवी रूप ऐसी पत्नी पावे, धन्य वह स्वरूप जो मनुष्यता का दीप जलावे। करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!

आज करवाचौथ पर मन में हज़ारों चाह हैं, सब सुहागिन तक रही केवल तुम्हारी राह हैं चाहती हैं सजनियां साजन बसे हों पास में. आ भी जाओ चन्द्रमा तारों भरे आकाश में.

Karwa Chauth images

अपने हाथों में चूड़ियां सजाये माथे पर अपने सिन्दूर लगाए, निकली हर सुहागन चांद के इंतज़ार में ईश्वर आपकी हर मनोकामना पूरी करे! Happy Karwachauth!

आज फिर आया है मौसम प्यार का, ना जाने कब होगा दीदार चांद का, पिया मिलन की रात है ऐसी आई , आज फिर से निखरेगा रूप मेरे यार का। Happy Karwachauth!

व्रत रखा है मैंने बस एक प्यारी सी ख़्वाहिश के साथ, हो लम्बी उम्र तुम्हारी और हर जन्म मिले हमें एक-दूसरे का साथ.

बात अगर मोहब्बत की है, तो जज़्बा बराबरी का होगा… जो तुमने कुछ नहीं खाया सुबह से, तो चांद भी तुम्हारा भूखा होगा। Happy Karwachauth!

करवा मां के श्राप के डर से जैसे यमराज ने छोड़े उनके पति के प्राण हे करवा माता, इस करवाचौथ पर हमारे पति को भी दो लंबी आयु का वरदान करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!

इस जीवन में मुझे, जो मिला है तेरा साथ दुख सारे मिट गए, हुआ ख़ुशियों का आग़ाज ।। Happy Karwachauth!

आपका साथ मुझे जीवनभर मिले हर सुख-दुख में आप सदा मेरे संग रहे करवा चौथ की शुभकामनाएं!!

करवा चौथ का ये त्यौहार आये और लाये खुशियां हजार, यही है दुआ हमारी हम हर बार मनाये ये त्यौहार सलामत रहे आप और आपका परिवार ।। Happy Karwachauth!

Karwa Chauth Quotes In Hindi

सुबह की किरण में सरगी मिलेगी, आज हर पत्नी दुल्हन की तरह सजेगी। इस व्रत से पति की उमर बढ़ेगी, हर सुहागिन को माता यह आशीर्वाद देंगी। आपका साथ मुझे जीवन भर मिलता रहे, हर सुख-दुःख में आप सदा मेरे पास रहे. करवा चौथ की शुभकामनाएं!

मेहंदी का लाल रंग आप के प्यार की गहराई दिखता है, माथें पर लगाया हुआ सिन्दूर आपकी दुआएं दिखता है, गले में पहना हुआ मंगलसूत्र हमारा मजबूत रिश्ता दिखता है। Happy Karwachauth!

पिया प्रेम का त्यौहार आया आओ सखी मंगलगीत गाएं, पिया का संग बना रहे हरदम आओ सखी करवाचौथ मनाएं.

Karwa Chauth images

करवा चौथ का पावन व्रत मैंने आपके लिए किया है क्योंकि, आप ही के प्रेम और सम्मान ने मेरे जीवन को नया रंग दिया है। करवा चौथ की शुभकामनाएं!

व्रत करवा का है बहुत ही मधुर प्यार का दिल की श्रद्धा और सच्चे विश्वास का, बिछियां पैरों में हो माथे पर बिंदिया हर जन्म में मिलन हो हमारा पिया करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!

जिनका चांद सरहद पर खड़ा होकर दूसरी महिलाओं के चांद की हिफाजत कर रहा है, उन्हें करवा चौथ की शुभकामनाएं!

आज सजी हूं दुल्हन सी मैं कब तुम आओगे पिया, अपने हाथों से पानी पिलाकर तुम कब गले लगाओगे पिया, करवा चौथ की शुभकामनाएं!

Karwa pic

जो हमें आपकी एक झलक मिल जाए, तो ये व्रत सफल हो जाए हम तो बैठे है आपके इंतज़ार में आप आए और ये व्रत पूरा कर जाए.

अब तो आ ही गया चांद, सनम तुम भी आ जाओ, बनकर धड़कन सीने में मेरे, ऐसे मेरे चांद तुम समा जाओ.

Also Read:

  • Karwa Chauth Wishes

हम आशा करते है की आपको का ये लेख Karwa Chauth Wishes in Hindi पसंद आया होगा। यदि आपके पास हमारे लिए कोई सुझाव या शिकायत हो तो कमेंट करके जरूर बताए। और ऐसी ही post पढ़ने के लिए हमे Facebook, Instagram पर Follow करे। धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here